7th Pay Commission: सरकार का ऐलान, अगला वेतन आयोग इस दिन लागू होगा

सरकारी कर्मचारियों के लिए इस बार बड़ी खुशखबरी है। सरकार ने कर्मचारियों की लंबे समय से चली आ रही मांग को मान लिया है। दरअसल, सरकार ने next pay commission का ऐलान कर दिया है। सरकार ने कहा है कि कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा होगी। इसके लिए सरकार ने एक आयोग का गठन किया है और इस आयोग (7th Pay Commission) की रिपोर्ट के मुताबिक कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा की जाएगी. आपको बता दें कि सरकार के इस ऐलान के बाद लाखों सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों (government employees and pensioners) के वेतन में बढ़ोतरी होगी. आइए जानते हैं 7th Pay Commission latest update।

कर्मचारियों की सैलरी बढ़ेगी

Salary of government employees : सरकारी कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि होने जा रही है। दरअसल, कर्नाटक सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है. Karnataka Chief Minister Basavaraj Bommai ने अपने राज्य के कर्मचारियों के लिए एक जबरदस्त घोषणा की है। कर्नाटक सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा करने के लिए एक आयोग का गठन किया है। इस कमीशन की अध्यक्षता पूर्व मुख्य सचिव सुधाकर राव कर रहे हैं। इस 7th Pay Commission की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा की जाएगी.

7th Pay Commission

कर्मचारियों और पेंशनधारियों की बल्ले-बल्ले

सरकार के इस फैसले के बाद राज्य के लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों (Karnataka Government Employees and Pensioners) को बढ़े हुए Salary और Pension का लाभ मिलेगा। आपको बता दें कि कर्नाटक सरकार ने अक्टूबर महीने में ही एक आयोग का गठन किया है। इस आयोग की सिफारिशों के आधार पर ही सरकार राज्य के कर्मचारियों के वेतन और पेंशन का निर्धारण करेगी। कर्नाटक सरकार के 7th Pay Commission के गठन के बाद राज्य के 6 लाख कर्मचारियों और पेंशनधारियों में खुशी का माहौल है. कर्मचारियों की लंबे समय से चली आ रही मांग के माने जाने से उनके वेतन और पेंशन में बढ़ोतरी की संभावना है .

7th Pay Commission: मोदी सरकार का बड़ा फैसला- Family Pension 30% से बढ़कर 50%

7th Pay Commission DA Hike Message: मोबाइल में DA बढ़ोतरी का मैसेज, जानिए आपको कब मिलेगा पैसा

7th Pay Commission : बधाइयाँ ! नए साल में इतना बढ़ेगा DA, सरकारी जानकारी

7th Pay Commission 2023: 3 बड़े फैसले – साल 2023 में लगेगी लॉटरी, सैलरी में होगी बंपर बढ़ोतरी

7th Pay Commission को कर्नाटक में मंजूरी

Leave a comment