CM ने दिया संकेत- कर्मचारियों को मिलेगी अच्छी खबर, नए वेतनमान का लाभ, खाते में आएंगे इतने रुपए

7th pay Commission New pay Scale: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। दरअसल इन्हें नए वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए 7th pay Commission New pay Scale की तैयारी पूरी की जा रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही सरकार की तरफ से इसका ऐलान किया जा सकता है। 7th pay Commission New pay Scale पर मुख्यमंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया है, साथ ही उनकी सैलरी में भी बढ़ोतरी होगी।

राज्य के लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है, दरअसल उनकी सैलरी में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। इन्हें सातवें वेतन आयोग के तहत नए वेतनमान का लाभ (7th pay Commission New pay Scale) दिया जाएगा. इसकी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। इस बात की जानकारी मंत्री ने ट्वीट कर भी दी। अब मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि ग्राम रोजगार सहायकों की कार्य समस्याओं का परीक्षण कर उनके हित में आवश्यक कदम उठाए जाएंगे, वहीं मानदेय बढ़ाने पर विचार कर निर्णय लिया जाएगा।

7th pay Commission New pay Scale

7th pay Commission Employees New pay Scale Overview

Article7th pay Commission Employees New pay Scale
Category7th pay Commission latest Update
BeneficiaryEmployees
Latest Updateनए वेतनमान का लाभ

CM ने दिया संकेत-नए वेतनमान का लाभ, खाते में आएंगे इतने रुपए- 7th pay Commission New pay Scale

मध्य प्रदेश सरकार विधानसभा चुनाव से पहले ग्रामीण रोजगार सहायकों का मानदेय बढ़ाने की तैयारी में है। इसे 9000 से ₹15000 तक बढ़ाया जा सकता है। आपको बता दें कि ग्राम रोजगार सहायक काफी समय से मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे थे ,उन्हें 7th pay Commission New pay Scale देना होगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ग्राम रोजगार सहायकों की कार्य समस्या की जांच की जाएगी। इसके बाद उनके हित में जरूरी कदम उठाए जाएंगे। वहीं, 7th pay Commission New pay Scale पर विचार के बाद उनके मानदेय में वृद्धि पर फैसला लिया जा सकता है।

7th pay Commission New pay Scale के लाभ

7th pay Commission New pay Scale Update: इस साल बजट सत्र से पहले राज्य सरकार की तरफ से बड़ा ऐलान किया गया। इसमें ग्राम पंचायत सचिव व रोजगार सहायक को सातवें वेतनमान का लाभ देने की बात कही गई थी। इसके लिए 3 मार्च को बैठक बुलाई गई थी। मंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी थी, जिसमें कहा गया था कि जल्द ही उनकी भर्ती की जाएगी।

साथ ही उनके वेतनमान को लेकर प्रक्रिया जारी है। इसके साथ ही मंत्री सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि ग्राम पंचायत सचिवों की भर्ती की प्रक्रिया जारी है। सातवें वेतनमान का लाभ मिलने के बाद पंचायत सचिव व ग्राम रोजगार सहायक के वेतन में बंपर बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, इससे हजारों की संख्या में ग्राम रोजगार सहायक लाभान्वित होंगे।

ITDCBL Recruitment 2023: आयकर विभाग में बम्पर भर्ती – डायरेक्ट लिंक

KVS Recruitment 2023: केंद्रीय विद्यालयों में 12000 पद खाली, सीधी भर्ती शुरू

7th pay Commission New pay Scale के तहत होगा हजारों को लाभ

मध्य प्रदेश में पंचायत सचिव और ग्राम रोजगार सहायक लंबे समय से सातवें वेतनमान की मांग (7th pay Commission New pay Scale) कर रहे थे। इसे लेकर धरना-प्रदर्शन भी किया गया। मध्य प्रदेश में कुल 23000 ग्राम पंचायत हैं। ऐसे में रोजगार सहायकों को सातवें वेतनमान का लाभ नहीं मिला है। मध्य प्रदेश में इस साल चुनाव हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि सीएम शिवराज सभी वर्गों को साधने की कोशिश में ग्राम रोजगार सहायकों के लिए बड़ा ऐलान कर सकते हैं

CM ने दिया संकेत- कर्मचारियों को मिलेगी अच्छी खबर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज संकल्प यात्रा को लेकर राजधानी पहुंचे ग्राम रोजगार सहायकों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान सीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि ग्राम रोजगार सहायकों ने जिस तरह मुख्यमंत्री से मुलाकात की, उससे वह काफी प्रभावित हुए। सीम शिवराज ने कहा कि मेरे संज्ञान में आया है कि नरसिंहपुर जिले से रोजगार सहायक पदयात्रा करके भोपाल पहुंच रहे हैं। जिसके बाद उनसे मिलने और चर्चा का समय तय किया गया। रोजगार सहायक द्वारा अपनी समस्या के समाधान के लिए अपनाया गया था और यह तरीका प्रभावशाली था।

Retirement Age Hike News 2023: खुशखबरी! रिटायरमेंट में 2 वर्ष की वृद्धि

TATA Scholarship 2023-24: 6वीं से Graduation के छात्र करें आवेदन – मिलेगी 50,000 की छात्रवृति

मुद्दा विधानसभा के बजट सत्र में मुद्दा

वेतनमान का मुद्दा भी विधानसभा के बट सत्र में उठा था। पंचायत सचिव को सातवां वेतनमान देने व पंचायत विभाग में संविलियन नियमित करने को लेकर झूमा सोलंकी से सवाल किया गया था। पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने जानकारी देते हुए बताया कि सचिव व रोजगार सहायकों को सातवां वेतनमान (7th pay Commission New pay Scale) देने के लिए कमेटी गठित कर दी गई है , कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

NIT Meghalaya

Leave a comment