Good News for Pensioners: दो दिन के भीतर पेंशनर्स के खाते में आएगी रकम, जारी हुआ फंड

7th Pay Commission Good News for Pensioners: राज्य सरकार ने Diwali पे पेंशनरों (pensioners) को एक बार फिर बड़ा तोहफा दिया है। बिजली कंपनी ने पेंशनरों के भुगतान के लिए राशि जारी कर दी है। इसके साथ ही पेंशनभोगियों को यह भी आश्वासन दिया गया है कि दो दिन के भीतर पेंशन की राशि ( pension amount) खाते में आ जाएगी।

55000 pensioners को बड़ी राहत

बता दें कि बिजली कंपनी ने सरकार की ओर से सब्सिडी का पैसा नहीं देने पर पेंशनभोगियों की पेंशन रोक दी थी, जिसके बाद बिजली विभाग की संस्था United Forum ने 52 जिलों में हड़ताल कर दी थी। वहीं, हड़ताल के बाद सरकार ने पेंशनभोगियों की मांगों पर संज्ञान लेते हुए राशि जारी की। कंपनी के इस फैसले से प्रदेश के 55000 pensioners को बड़ी राहत मिलेगी।

Good News for Pensioners

पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 6% की वृद्धि

बता दें कि इससे पहले सरकार ने Navratri से पहले पेंशनभोगियों को बड़ा तोहफा दिया था। सरकार ने पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते (dearness allowance) में 6% की वृद्धि की थी, जिसका लाभ पेंशनभोगियों को 1 अगस्त 2022 से मिलेगा। जानकारी के अनुसार पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 6% की वृद्धि हुई है। वहीं, 6th pay scale पाने वाले पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 15% की बढ़ोतरी की गई है।

अगस्त माह के वेतन में तीन प्रतिशत वृद्धि

ज्ञात हो कि सितंबर से प्रदेश के 7 लाख से अधिक नियमित अधिकारियों व कर्मचारियों को 34 प्रतिशत dearness allowance मिलेगा। राज्य सरकार पहले ही सातवें वेतनमान ( 7th pay scale) के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की वृद्धि के आदेश जारी कर चुकी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के कर्मचारियों को अगस्त माह के वेतन में तीन प्रतिशत वृद्धि के साथ ही महंगाई भत्ता (dearness allowance) देने की घोषणा की थी।

HomepageVisit Here

पढ़िए :

TSPSC Extension Officer 2022 ADMIT CARD www.tspsc.gov.in 2022 notification

PM Kisan Yojana: गुड न्यूज़ ! इस दिन खाते में आएगी 12वीं किस्त

SSP Scholarship Portal Apply Online, Registration & Login at ssp.karnataka.gov.in

Leave a comment