कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, DA में बढ़ोतरी के आदेश जारी, 3 बराबर किस्तों में होगा 18 महीने के एरियर का भुगतान

7th pay commission da hike da arrear latest update: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। एक ओर जहां महंगाई भत्ता बढ़ाने (DA Hike Latest Update) के आदेश जारी कर दिए गए हैं। वहीं उन्हें 18 माह का बकाया भी देना है। बकाया का भुगतान 3 समान किस्तों में किया जाएगा। इसके लिए आदेश जारी किया जा चुका है।

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। दरअसल उनका महंगाई भत्ता और महंगाई रात का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए आदेश जारी किए जा चुके हैं। राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों के लंबित डीए (DA Arrear) को जारी करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही उनके खाते में एकमुश्त राशि आती नजर आएगी। उनका बकाया तीन बराबर किश्तों में भुगतान किया जाएगा।

7th pay commission da hike da arrear latest update

DA में 2.73 फीसदी की बढ़ोतरी

दरअसल, आंध्र प्रदेश सरकार की ओर से 1 मई को आदेश जारी किया गया है। जिसके तहत महंगाई भत्ते में 2.73 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी। 1 जुलाई 2023 से हर सरकारी कर्मचारी-पेंशनभोगी को महंगाई भत्ता और महंगाई राहत का लाभ दिया जाएगा।

आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और पेंशनभोगियों के महंगाई राहत में 2.73% की वृद्धि की गई। इसके लिए आदेश जारी किया जा चुका है। इसके साथ ही कर्मचारियों का कुल महंगाई भत्ता रिकॉर्ड 22.75 फीसदी हो गया है। इतना ही कर्मचारियों को जनवरी 2022 से जून 2023 तक DA Arrear भी देना है।

Old Pension Scheme Latest Update: केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जल्द जारी होगा पुरानी पेंशन का नोटिफिकेशन

EPF Interest : बस करें ये काम, 5 दिन के अंदर PF का पैसा क्रेडिट

बकाया राशि का भुगतान 3 समान किस्तों में

महंगाई भत्ते का भुगतान जुलाई माह से किया जायेगा। साथ ही, आंध्र के कर्मचारियों को जनवरी 2022 से जून 2023 तक के बकाया एरियर का भुगतान (DA Arrear Payment) किया जाएगा। साथ ही 18 माह का बकाया 3 समान किस्तों में सितंबर 2023, दिसंबर 2023 एवं मार्च 2024 में भुगतान किया जाना है। 18 माह का बकाया 3 समान किस्तों में भुगतान करने के आदेश भी जारी कर दिये गये हैं।

[फ्री] How to Download YouTube Video?

महिलाओं को हर महीने ₹1500, छात्रों को Tablet, युवाओं को रोजगार

सरकार द्वारा आदेश जारी करने के साथ ही आंध्र प्रदेश सरकारी कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने लंबित डीए बकाया जारी करने के लिए Chief Minister YS Jagan Mohan Reddy को धन्यवाद दिया है। वहीं, कर्मचारियों को जुलाई से बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा, जबकि सितंबर 2023 से उन्हें एरियर का भुगतान किया जाएगा। इसके साथ ही उनके खाते में 40 से 45 हजार रुपये की एकमुश्त राशि आएगी.

NIT Meghalaya

Leave a comment